Rate this posting:
{[['', '', ''], ['', '', ''], ['', '', ''], ['', '', ''], ['', '', '']]}

(updated) Hacker facebook account कैसे हैक करते है । 6 methods

नमस्कार दोस्तो आज की इस post में मैं आपको बताने वाला हूँ कि hackers किसी का facebook account कैसे hack करते है । यूँ तो आपने internet पर कई पोस्ट देखे होंगे जिनमे आपको ये बताया जाता है कि किसी का facebook account कैसे hack किया जाता वहां पर आपको कई तरीके ऐसे बताए जाते है जिनके बारे में आपको कुछ भी पता नही होता ।
आज की इस post में मैं आपको 5 ऐसे तरीको के बारे में बताऊंगा जिनसे hackers किसी का या आपका account hack कर सकते है ।
आज के समय मे hacking कोई बडी बात नही है आज के समय मे बहुत सारे लोग social media hacking के बारे में बहुत कुछ जानते है । google पर हर साल कम से कम 1m से 100m तक सिर्फ hacking word ही search किया जाता है मतलब की कम से कम 10 लाख से 10 करोड़ लोग सिर्फ hacking word को ही search  करते है तो आप सोच सकते है कि hacking कितनी लोकप्रिय है और आज के समय मे लगभग हर पाचबा internet user hacking सीखना चाहता है ओर आज के समय मे social hacking बहुत आम बात हो गई है ओर hackers social account को हैक कर के आपके account का गलत use कर सकते है इसलिए इस post में मैंने आपको ये जानकारी देने की कोशिश की है कि hackers किन किन तरीको से आपका या किसी ओर का facebook account hack कर सकते है तो चलिए शुरू करते है :-

अपने facebook account को किस तरह सुरक्षित रखे इस पर एक पोस्ट लिखी गई है जिसका link नीचे दिया गया है आप इस पोस्ट को एक बार जरूर पढ़ें ये आपके लिए बहुत important है :-
Facebook account को hack होने से कैसे बचाएं ।
Hacker's facebook account कैसे हैक करते है । 5 methods

 Hacker's facebook account कैसे हैक करते है । 5 methods

Hackers facebook account कैसे hack करते है । 5 methods .

1. Pishing

ये  facebook account hack करने का सबसे popular तरीका है ओर hackers इस तरीके का use बहुत ज्यादा करते है । pishing का मतलब होता है किसी social media site के login page की तरह same page बनाना और उसे किसी को भेज देना बो इस पेज का लिंक उन लोगो को देते है जिनका बो facebook account हैक करने चाहता है और जब बो उस लिंक को open करता है तो same facebook लॉगिन पेज open हो जाता है और जब कोई उस पर अपनी फेसबुक login detail डालता है तो उसकी बो login detail उस hacker को चली जाती है जिसने बो pishing पेज बनाया था । तो उस तरीके से भी hackers किसी का फेसबुक एकाउंट हैक करते है । अगर आप pishing page का demo देखना चाहते है तो नीचे दिए गए बटन पर click करे ।
View pishing example
2. Pishing mobile app :-  ये तरीका भी pishing पेज बनाने की तरह ही है hackers इसका use भी बहुत ज्यादा करते है लेकिन इसमें hackers पहले एक pishing page बनाते है और उसके बाद उसकी एक app बनाते है और जिसका facebook account hack करना होता है उसको इस app को दे देते है और जब कोई उस पर login करता है तो hacker उसकी login id ले लेता है ।
तो अगर आपको कभी भी कोई ऐसा app मिले जिसमे आपको सीधे facebook login पेज दिखे तो उसमें आप कभी भी login न करे क्योंकि आपका facebook account hack हो सकता है और hackers आपकी id का गलत use कर सकते है इसलिए इस तरह के apps से बचें और अगर आपको कोई ऐसा app मिले तो कभी भी अपनी login id न डाले ।


3. Keylogger :-  इस तरीके का use भी hackers बहुत ज्यादा करते है जी हां कुछ लोग तो इस तरीके को पहले से जानते होंगे और कुछ लोगों ने ये नाम ही पहली बार पढ़ा होगा जिन लोगो को नही पता कि keylogger किया होता है मैं उनको बताता जब hackers को किसी का facebook account hack करना हो तो hacker सबसे पहले victim यानी जिसका facebook account hack करना ही उसके मोबाइल में kyelogger नामक एक app install करता है इस app से hacker ये पता लगता है कि victim ने कब अपने mobile में कोन से keyword use किया है जब victim अपने mobile में अपनी facebook id को login करता है तो hacker आसानी से उसके username ओर password को चुरा लेता है और फेसबुक एकाउंट हैक कर लेता है ।
तो जब भी आपको कोई ऐसा app मिले जो कुछ अजीब सा हो तो उसे uninstall कर दे ताकि आगे जाकर आपको कोई problem न हो ।

4. Mobile hack :- hacking का एक बहुत ही आसान तरीका  जिसमे facebook के साथ साथ whatsapp , twitter etc. Account को भी हैक किया जाता है इसमें आपके पूरे के पूरे मोबाइल को hack कर लिया जाता और आपकी सारी information चुरा ली जाती है आपकी नीचे दी गई सारी की सारी जानकारी mobile को hack करके चुराई जा सकती है :-
1. Call
2. Contact
3. Social media
4. Photo
5. Video
6. Massage
7. Browsing
8. Login and sign up information
9. Songs
10. All data of your phone

जी हां अपने सही पढ़ा ऊपर दी गई सारी जानकारी एक hacker आपके मोबाइल को हैक करके चुरा सकता है और mobile को हैक करना कोई बड़ी बात नही है मैं इस पर एक पोस्ट पहले भी लिख चुका हूँ कि किस का मोबाइल पूरी तरह कैसे hack किया जाता है ।
अब बात आती है कि mobile किन किन तरीको से हैक किया जाता है तो नीचे मैन लगभग उन सभी methods को बताने की कोशिश की है जिनसे आपका मोबाइल hack किया जा सकता है ।
1. App install करके :- इसमे simply hacker victim के मोबाइल में एक app install करता है और उस पर account बनाता है और आपका मोबाइल hack किया जाता है । account बनाने के बाद mobile से वो app ग़ायब हो जाती है । बो app screen पर show नही होती बो सीधे आपके mobile की setting में जाकर apps में शो होती है इसलिए अगर आपको कोई भी ऐसी app दिखे जिसे आपने कभी install ही न किया हो तो उसे uninstall कर दे ।

2. Hacker आपके मोबाइल को हैक सिर्फ एक massege भेज कर भी सकता है ।
3. Hacker आपके mobile को hack सिर्फ एक song भेजकर भी कर सकता जी हां   । हैकर song के साथ आपको एक app भी देता है जिससे song पर click करते ही app install हो जाती है या वाइरस आपके मोबाइल में enter कर जाती है और आपका मोबाइल hack हो जाता है ।
4. हैकर आपके mobile को hack सिर्फ whatsapp पर कोई एक docoment भेजकर भी कर सकता ।

इसके अलावा ओर भी बहुत सारे तरीके है जिनसे आपका मोबाइल हैक किया जा सकता है और जब मोबाइल हैक होता है तो facebook account भी हैक हो जाता है इसलिए इस बात पर जरूर धियान दे कि आपको कोई बेमतलब की app दिखे तो उसे delete कर दे नही तो आपका facebook account हैक किया जा सकता है । hacker इस तरीके का इस्तेमाल बहुत ज्यादा करते है ।

5. Forgot password :- आपको ये पढ़कर कुछ अजीब लगा होगा कि forgot password का ऑप्शन तो सिर्फ उस के पास होता है जिसका account होता है लेकिन मैं आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि हैकर इस तरीके का उसे भी बहुत करते है बो simply आपके मोबाइल को हैक कर लेता है और मैंने आपको ऊपर ही बता दिया कि हैकर कैसे आपके mobile को hack कर सकता है और आपकी किया किया information चुरा सकता है और आगर उसने आपके मोबाइल को हैक कर लिया तो बो मजे से आपकी profile का username ले सकता है ओर उसके बाद जब बो forgot password करेगा तो जो massege आपको आएगा बो उसे भी आ जायेगा क्योंकि उसने आपका mobile hack कर लिया होगा और बो आसानी से आपका otp प्राप्त के लेगा और आपका facebook account भी हैक कर लेगा इसलिए इन सभी चीजों से दूर रहे ।


6. Facebook apps :- अपने फेसबुक पर कई बार ऐसी पोस्ट देखी होगी जिनमे ये लिखा होता 
आपका भविष्य किया है , आपकी शादी क़िससे होगी 
आपने इस तरह को कई पोस्ट देखी होगी।और उनका इस्तेमाल भी किया होगा ओर ये जब आपकी कोई बात बताने लगते है तो ये आपके फसेबूक एकाउंट से लॉगिंग होने को माँगता है 
तो जब आप इस पर लॉगिन करते है तो आपकी डिटेल उन्हें भी जाति है और इससे अगर बो आपका अकॉउंट हैक करने चाहे तो हैक कर।सकते है इसलिए ऐस अप्प्स या वेबसाइ से दूर रहे ।


Last word :-  तो आज की इस post में मैन आपको उन सभी तरीकों की जानकारी दी जिनसे hackers किसी का facebook account हैक कर सकता है और मैन आपको ये सारी जानकारी डिटेल में दी और अगर आपको लगे कि आपके मोबाइल में कुछ अजीब सी हरकते हो रही है जैसे अपने आप swich off हो जाना , बार बार facebook account का password अपने आप बदल जाने etc. अगर आपके फ़ोन में कोई भी ऐसी चीज हो तो अपने mobile को setting जरूर check करे । इस पोस्ट से सम्बंधित कोई प्रशन हो तो जरूर बताएं ओर comment में जरूर बताएं कि हमारी ये पोस्ट कैसी लगी । ओर शेयर जरूर करे ।