Pan card बनाकर पैसे कैसे कमाएं पूरी जानकारी हिंदी में business idea

पैन कार्ड बनाकर पैसे कैसे कमाए ?


अपने अगर इस पोस्ट का मतलब ये समझ लिया है कि आप अपना पैन कार्ड बनाएंगे और फिर आराम से पैसे कमाएंगे तो आप गलत हो।

इस पोस्ट में मैं आपको ये जानकारी दूंगा की कैसे आप दूसरे लोगों का pan card बनाकर पैसे कमा सकते हो और बो भी घर बैठे आप इसे एक business idea भी बोल सकते हो क्योंकि इसमें मैंने आपको एक idea बताया है जिससे आप पैसे कमा सकते हो और ये idea पूरे internet पर आपको कहीं भी नही मिलेगा।

Pan card बनाकर पैसे कैसे कमाएं पूरी जानकारी हिंदी में
Pan card बनाकर पैसे कैसे कमाएं पूरी जानकारी हिंदी में


आज के टाइम में पैन कार्ड एक बहुत ही जरूरी document है हम ये कह सकते है कि ये आधार कार्ड जितना जरूरी हो गया है और कई जगह इसे document verification के लिए जरूरी कर दिया गया है।


कई सारे साईबर कैफ़े इस काम को बहुत महंगा भी करते है और कई सारे इसे आम rate पर कर देते है। लेकिन जब आप किसी दूसरे का पैन कार्ड बनाओगे आपको किसी भी तरह के café की जरूरत नही होगी आप ये काम अपने घर से भी कर सकते हो और अगर आप गांव से हो तब तो ये काम आपके लिए बहुत अच्छा है।


ये भी पढ़ें:-




Online पैन कार्ड कैसे बनाते है ??



Idea शेयर करने से पहले मुझे आपको इस बात को बताना जरूरी है कि पैन कार्ड कैसे बनाते हैं क्योंकि जब तक आप पैन कार्ड नही बना पाओगे तब तक ये business नही हो पाएगा इसलिए पहले आप को ये बता देते है कि online  पैन कार्ड कैसे बनाते है।


आपको ऑनलाइन पैन कार्ड form fill (भरते) time इस बात का पूरा ध्यान रखना है कि कोई भी detail गलत न हो और साथ ही आधार कार्ड नम्बर तो कभी भी गलत नही डालना क्योंकि आपकी 80% form आधार कार्ड से ही भर जाती है। इसलिए आधार कार्ड पैन कार्ड बनाने के लिए बहुत जरूरी है।


ऑनलाइन पैन कार्ड कैसे बनाते है इसकी पूरी जानकारी आपको नीचे दी गई video में मिल जाएगी



ऊपर वाली video को जरूर देखें क्योंकि इस video में पैन कार्ड को ऑनलाइन बनाने की पूरी की पूरी जानकारी दी गई है और इसमें आपको लाइव पैन कार्ड बनाकर दिखाया गया है और ये भी बताया गया है कि आपको ऑनलाइन form भरने के लिए कौन-कौन से docome चाहिए।


अब अगर आपने online पैन कार्ड कैसे बनाते है ये सीख लिया है हस तो अब बात आती है कि online पैन कार्ड बनाकर पैसे कैसे कमाए और बो भी घर बैठे और दोस्तो अगर आप शहर से हो तो ये idea शायद ही आपके काम आए क्योंकि शहरों में हर गली में ऐसे लोग मील जाएंगे जो पैन कार्ड बनाते है।



लेकिन अगर आप किसी गाँव के रहने वाले हो ओर आपके यहाँ ऐसे काम करने वाला कोई भी नही है तो ये idea सिर्फ आपके लिए ही है आपको आगे इस पोस्ट को जरूर पढ़ना चाहिए और शहर वाले भी इस पोस्ट को आगे जरूर पढ़ें क्या पता उन्हें भी कोई idea मिल जाये business करने का।


ये भी पढ़ें:-




पैन कार्ड बनाकर पैसे कैसे कमाएं अपने इलाके में??


अब अगर आपने पैन कार्ड बनाना सीख लिया है तो अब आपको इसका थोड़ा सा प्रचार करना पड़ेगा। प्रचार से मेरा मतलब है कि लोगो को बताना पड़ेगा कि मैं पैन कार्ड बनाता हूँ कोई एक fix rate रख दे rate कुछ इस तरह से रखें

एक पैन कार्ड बना 124 रु में तो आपको 100 रु फॉर्म भरने के लेने है और अगर आप online pay करते हो तो 50 रु उसके मतलब की 124+150=274


तो आप सिर्फ 274 रु में किसी का पैन कार्ड बना सकते हो आप अपनी मर्जी से इसका रेट घटा या बढ़ा सकते हो लेकिन एक बात का हमेशा ध्यान रखना की पैन कार्ड बनाने के 124 रु आपको ऑनलाइन pay करने है और उनके extra charge करने है बो आप अपनी मर्जी से कर सकते हो।


ओर साथ में आपको 100 रु form भरने को यानी जो form अपने online fill की है उसके लेने है ये भी आप अपनी मर्जी से ले सकते हो लेकिन एक बात का हमेशा ध्यान रखना की पहले आपको अपना पैन कार्ड बनाने है और लोगो को उसका example देना है कि देखो मैंने खुद का भी पैन कार्ड सिर्फ इतने में बनाया हैं।


और जब आप कम से कम दो ओर लोगों के पैन कार्ड बना दोगे तो धीरे-धीरे आपको ओर पैन कार्ड बनबाने के offer मिलेंगे और आप अधिक पैसे कमा पाएंगे लेकिन उसके लिए आपको कोई दुकान खोलने की जरूरत नही है लेकिन अगर आपके पास पहले से ही किसी तरह की दुकान है तो आपका ये काम ओर तेजी से बढ़ सकता है।


अगर ज्यादा से ज्यादा लोग आपसे पैन कार्ड बनाने आते है तो आप अपना काम बढ़ाने के लिए दुकान खोल सकते हो और हाँ अगर आप गांव या शहर कहीं भी घर बैठे business करना चाहते हो और ऑनलाइन या offline पैसे कमाने के नए तरीके जानना चाहते हो तो आपके लिए हमारी ये वेबसाइट बहुत उपयोगी है।


क्योंकि हम अपनी इस ब्लॉग पर ऐसे नए नए तरीके share करते रहते है जिनसे आप पैसे कमा सकते हो और अगर आपको कोई हेल्प चाहिए हो तो आप हमसे comment में कोई भी सवाल पूछ सकते हो लेकिन सवाल पोस्ट से related होना चाहिए न की निजी जिंदगी से।



आपके लिए ख़ास :-

आज पोस्ट में आपने दो बातें सीख ली एक तो की कैसे आप online पैन कार्ड बना सकते हो ओर दूसरी बार आपने सीखी कि कैसे आप ऑनलाइन पैन कार्ड बनाकर घर बैठे पैसे कमा सकते हो। तो आज की पोस्ट में बस इतना ही पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लोगो के साथ शेयर जरूर करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक ये idea पहुँच पाए ओर बो भी पैसे कमा पाए कोई भी question हो इस पोस्ट से related तो कमेंट मर जरूर पूछे।

शुक्रिया