Rate this posting:
{[['', '', ''], ['', '', ''], ['', '', ''], ['', '', ''], ['', '', '']]}

सरकार PUBG को ban करके बिल्कुल सही कर रही है - मेरे विचार सरकार के इस कदम पर

सरकार PUBG को ban करके बिल्कुल सही कर रही है - मेरे विचार सरकार के इस कदम पर




एक time था जब लड़की का नाम सुनकर लड़को के मुंह  मे पानी आता है और आज एक टाइम है जब PUBG का नाम सुनकर लड़के अपने होश खो बैठते है और जब PUBG खेलते है तो पता नही क्या क्या खो देते।

सरकार PUBG को ban करके बिल्कुल सही कर रही है - मेरे विचार सरकार के इस कदम पर




दुनिया मे हर चीज़ balanced है न कोई चीज़ ज्यादा सही होती है ना ज्यादा कम सही होती है वैसे ही हमारी ज़िंदगी है जिसमें हर चीज़ balanced होती है अगर ये balance एक तरफ भी ज्यादा हो जाए तो पता नही क्या क्या हो सकता है।


वैसे ही मोबाइल भी हमारी balncbal जिंदगी का एक हिस्सा है न हमे इनका ज्यादा इस्तेमाल करना चाहिए न ही कम क्योंकि अगर हम इनका ज्यादा इस्तेमाल करेंगे तो इससे हमारे पूरे शरीर पर बुरा प्रभाव पड़ेगा और अगर कम इस्तेमाल करेंगे तो हम दुनिया से पीछे रह जाएंगे।

 लेकिन आपको ये जानकर हैरानी बिल्कुल भी नही होगी क्योंकि आपको पहले से ही पता है कि आज के नोजवान 10-15 घंटे सिर्फ PUBG खेलते है।


PUBG जो गुजरात मे ban कर दिया गया और अगर किसी ने pubg खेली तो उसे जेल ले जाया जा रहा गया अभी तक 10 लड़को के साथ ऐसा हो चुका है लेकिन उन्हें बेल पर छोड़ दिया गया है फिलहाल गलती समझकर।


PUBG ban होने का मुख्य कारण??


PUBG के ban होने का कोई एक कारण नही है अगर आप भी पूरा दिन pubg खेलते रहते है तो आपको unlimted resons आपके घर वालो से मिल जाएंगे और बो आपको बता देंगे जी pubg को क्यों ban करना चाहिए । लेकिन कुछ और कारण रहे है pubg के ban होने में जो नीचे दिए गए है


  1. पहला कारण तो यह है कि बच्चे पढ़ाई से एकदम दूर हो गए है आपको शायद पता हो न हो लेकिन बच्चे pubg को खेलने खातिर school नही जाते अगर school नही जाते तो पढ़ेंगे तो कभी नही न।
  2. आपको एक बात का तो पता होगा कि pubg में लोग मिलकर मतलव के team बनाकर खेलते है और जब कोई मरने वाला होता है गेम में तो उसका team member उसे बचा सकता है लेकिन अगर कभी बो नही बचा पाया तो बो मर जाता है इस पूरी प्रक्रिया को pubg की भाषा मे knock out कहते है।
  3. ओर जो लोग pubg खेलते है उन्हें knock out के सही अर्थ भी नही है मालूम। 
  4. जब कोई खिलाड़ी knock out होने लगता है और उसका टीम मेंबर अगर उसे बचा नही पता तो ये मरने वाले खिलाड़ी उस बन्दे को उसके घर जाकर मरते है और कहते है कि तेरी बजह से मैं नॉक आउट हो गया।
  5. अगर सीधे तौर पर कहा जाए तो इस गेम ने अब हिंसा का रूप ले लिया है ।
  6. एक कारण ये भी है कि बच्चे मोबाइल को देख देख कर चिड़चिड़े हो गए है न किसी से सही तरीके से बार करना समय पर खाना नही , सोना नही। 
  7. एक बात और कि लड़के अपनी प्रेमिकाओं से सम्बंध (relationship) तोड़ रहे है pubg के खातिर 😂😂😂


इसके अलावा ढेर सारे ओर भी कारण है PUBG को ban करने के जो इन खतरों के खिलाड़ियो को इनके घर वाले बता सकते है।



अब बात आती है की PUBG को ban करना सही है या गलत।


मेरे हिसाब से pubg ban करना सरकार का सही नियम है क्योंकि इससे देश का भविष्य यानी के देश के नोजवान खतरे में है हाँ अगर pubg को कोई साधारण games की तरह खेलता तो सही था यानी कि दिन में 2-3 घण्टे इतना चल पड़ता है तो सरकार का ये फैसला बिल्कुल गलत था।


लेकिन यार 15-15 घंटे सिर्फ PUBG अगर ऐसा ही चलता रहा तो देश के भबिष्य का क्या होगा अगर आप pubg प्लेयर है तो अभी आपके मन मे सवाल जरूर उठ रहा होगा की हमारा भविष्य खराब होगा सरकार को क्या होगा बो अपना काम करे ।



मुझे एक बात बताओ कि सरकार क्यों बनती है इसलिए न कि देश का विकास कर सके देश के विकास में नोजवान एहम भूमिका निभाते है ओर अगर नोजवान ही ऐसे गन्द में पड़े रहंगे तो सरकार का क्या फ़ायदा तब तो सरकार को स्कूल कॉलेज जितने भी सरकारी काम बंद करने चाहिए ।

पोस्ट को मैं लम्बा नही करना चाहता ओर सीधे सीधे बोलता हूं कि सरकार जब PUBG को ban करेगी तो ये सरकार का 100% सही कदम होगा इससे मैं और बो तमाम माता पिता जिनके बच्चे इस गन्द में पड़े है बो बहुत खुश होंगे। 

और किसी को अगर मेरे से इस मामले में कोई भी बात करनी है तो comment box में कर सकता है खुले मन से ।

ओर अगर भी pubg के ban होने से खुश है तो आप इस पोस्ट को शेयर जरूर करें और comment में अपनी राय जरूर दें।